तेरा प्यार❤

 


तेरे प्यार के हर एक अहसास को महसूस करते हैं 

आज भी तुझसे बेइंतहा मोहब्बत करते हैं
क्यों बेवफा हो गए तुम क्यों छोड़ कर गए 
ये तो मुझे नहीं पता 
बस इतना जानती हूं
तेरे लिए ना मेरा प्यार कभी कम हुआ था
और ना ही कभी होगा 
रिश्ते वो नहीं जो साथ रहकर निभाए जाते हैं 
कुछ रिश्ते ऐसे भी होते हैं
जिन से दूर रहकर भी हम 
एक दूसरे के लिए जीते हैं
एक वादा किया था तुझसे
नहीं होगी मोहब्बत किसी और से 
आज फिर से उसी वादे को करती हूं
हां नहीं होगी मोहब्बत तेरे सिवा किसी और से 
वजह तू नहीं शायद तेरा झूठा प्यार था 
जिसने नहीं होने दिया मुझे किसी और का 
पता था मुझे कि तू एक दिन जरूर बदलेगा
और ये भी पता था कि तु मेरा नहीं 
और ना ही कभी हो सकता है
फिर भी हमेशा तेरा साथ देने का
वादा किया था खुद से 
कि कभी तेरा साथ नहीं छोडूंगी
लोग सच कहते हैं शायद 
आजकल लोगों के दिल बहुत जल्दी भर जाते हैं
तब लोग दूर जाने के बहाने ढूंढने लगते हैं 
जिनसे कल तक बात करने के बहाने ढूंढते थे 
आज उन्हीं से दूर होने के बहाने ढूंढने लगते हैं 
और वही तूने किया एहसास हुआ तुझे 
नहीं है शायद तू मेरा 
तो तुने इतनी दूरियां बना ली मुझसे
कि तेरा हाल तक भी ना पूछ सकू तुझसे 
कैसा है तू कहां है कुछ पता नहीं मुझे 
पर एक सवाल जो हर रोज पूछती हूं खुद से
क्या हर बार की तरह इस बार भी वापस आओगे तुम
मगर शायद नहीं 
कुछ रिश्ते गुमनाम ही रहे तो ही अच्छा है 
वक्त नहीं लगता लोगों को बदनाम करने में
मोहब्बत भी बड़ी अजीब चीज है 
जनाब
   किसी ने मुझसे पूछा कि प्यार क्या है 
  मैंने हंसकर कहा
     प्यार वो नहीं जो तुम्हें मेरा बना दे
        प्यार वो नहीं जो तुम्हें मेरा बना दे  
   प्यार तो वो है जो तुम्हें 
      किसी और का होने ही ना दें


written by

Pari dixit

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

शायरी

अधूरे अल्फाज